मैट्रो कार्ड से लगाया चूना, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली मैट्रो पुलिस ने जालसाजी कर दूसरे के क्रेडिट कार्ड से मेट्रो कार्ड रीचार्ज कर लोगों को चूना लगाने वाले 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तम नगर निवासी आर.बालीजी (19) और बाला सुंदर (29) के रूप में हुई है। ये दोनों कॉल सैंटर में काम करते हैं। काम के दौरान आरोपी बातचीत कर ग्राहकों से उनके क्रैडिट और डैबिट कार्ड की जानकारी हासिल करते थे। इसके बाद वह अपने मैट्रो कार्ड को ऑन लाइन रीचार्ज करवा लेते। आरोपी अब तक इस तरह सैंकड़ों लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं।

पुलिस उपायुक्त रेलवे संजय भाटिया ने बताया कि उनसे एस.बी.आई. कार्ड एंड पेमैंट सर्विस नामक कंपनी ने शिकायत दर्ज करवाई थी। कंपनी के अधिकारी मुकेश ने बताया कि उनके कई ग्राहकों को ऑन-लाइन चूना लगाया गया है। जांच में पता चला कि सभी ग्राहकों के कार्ड से मैट्रो कार्ड रीचार्ज किए गए हैं।

पुलिस टीम ने आरोपी मेट्रो कार्ड होल्डर की जानकारी जुटाकर शुक्रवार को तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से आर.बालाजी को दबोच लिया। पुलिस उसके पास से 3 मेट्रो कार्ड मिले। इसके बाद पुलिस ने उसके साथी बाला सुंदर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी कॉल सैंटर में काम करते हैं। अपने कॉल सैंटर से सामान बेचने के दौरान आरोपी क्रैडिट और डैबिट कार्ड, होल्डर से उनके कार्ड नंबर, कार्ड खत्म होने की तारीख, सी.वी.वी. कोड और वन टाइम पासवर्ड बड़ी चालाकी से पूछ लिया करते थे। इसके बाद वह जानकारी के आधार पर मेट्रो कार्ड को रीचार्ज करवा लेते।

Related posts